पूरी दुनिया में कोरोना के आतंक का व्यापार हो रहा है, जबकि सुरक्षा आपके हाथ में है, डॉक्टर आज़ाद

पूरी दुनिया में कोरोना के आतंक का व्यापार हो रहा है, जबकि सुरक्षा आपके हाथ में है, डॉक्टर आज़ाद

संस्कृत के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड एम्बेसडर और अहं ब्रह्मस्मि के उद्घोष से पूरे सनातन विश्व को जीवित, जाग्रत, उन्नत, प्राणवंत और पुनर्स्थापित करने वाले संस्कृति महानायक मेगा स्टार आज़ाद एवं प्राकृतिक चिकित्सक डॉ. आज़ाद ने कहा कि कोरोना के कुछ आश्चर्यजनक सत्य है, जो किसी और बीमारी में नहीं है ।

इस बिमारी ने महामारी का रूप लेकर दुनिया में अब तक राज कर रही सारी बिमारीयों को पछाड़ते हुए पूरे विश्व पर क़ब्ज़ा कर लिया है।

मेगा स्टार आज़ाद ने कहा कि दुनिया के हर धर्मो को कोरोना ने घरों मे ही सीमित कर दिया है! इसमे कोरोना बीमारी की गलती नही है, ये मानवजाति की असावधानी की वजह से हुआ है। सामान्य छुआ-छूत की बीमारी हमारी लापरवाही से महामारी का रूप ले चुकी है। जिसकी वजह से पूरे विश्व में भयंकर डर व्याप्त हुआ, और वो डर एक बहोत बड़े कारोबार यानि मेडिकल बाज़ार के रूप मे हमारे सामने है ।

आज़ाद ने कहा कि सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि लोग बिना इलाज के भी ठीक हो रहे है और अस्पताल में रह कर लाखों खर्च करने के बाद भी मर रहे है।

मिलीटरी स्कूल के विद्यार्थी आज़ाद ने विस्तृत रूप मे कहा कि कोरोना के आतंक के कई पहलू है, जैसे हर धर्म के अंतिम संस्कार भी बिना पारंपरिक धार्मिक गतिविधियों के पूरे हो रहें हैं। जहाँ तक हिंदू सनातन संस्कृति और धर्म में मृत्यु के बाद मोक्ष पाना, स्वर्ग जाने या पुनर्जन्म की धारणाओं पर ये बिमारी प्रश्न चिन्ह बन कर खड़ी हो गई है। इस बीमारी ने बिना किसी भेदभाव के हर धर्म को लगभग अधूरा कर दिया है।

कोरोना के डर को ख़त्म करना होगा। और वो डर जाएगा मात्र लोगों से दूरी बनाकर, मास्क पहनकर और लगातार कोहनी तक हाथ धोने से, साफ़ सफ़ाई करने और स्वच्छ रहने से।


आइए इसके कुछ चिंतनीय आश्चर्यजनक तथ्य भी देखते हैं

अगर कोरोना संक्रमित बीमारी है तो परिंदे और जानवर कैसे सुरक्षित हैं..???

यह कैसी बिमारी है कि लोग अस्पताल में जाकर मर जाते हैं और घर पर रह कर ठीक हो जाते है🤔

कोई भी घर में या रोड पर तड़प कर नहीं मरता हॉस्पिटल में ही क्यों मौत आती है..🤔

यह कैसी बिमारी है कि कोई आज पॉजिटिव है तो कल बिना इलाज कराए नेगेटिव हो जाता है..🤔

कोरोना ऐसी कैसी बीमारी है जो अमरीका और अन्य देशों में हो रहे जलसों, रैली कर रहे लाखों लोगों के आंदोलन या प्रदर्शन में नहीं जाता, लेकिन ये अस्पतालों में हर जगह है, वहाँ कोई नॉर्मल खांसी चेक कराने जाता है तो वो भी संक्रमित हो जाता है।

सबसे आश्चर्यजनक तो ये है कि कोरोनावायरस की कोई दवा नहीं बनी फिर भी लोग 99% ठीक हो रहे हैं..🤔

यह कौन सी जादुई बिमारी है कि जिसके आने से सब बीमारी खत्म हो गई अब जो भी मर रहा है कोरोना से ही मर रहा है.🤔

सबसे दुखद पहलू ये भी है कि हॉस्पिटल में अगर किसी मानव अंगों का व्यापार करने वाले गैंग ने किसी मिलीभगत से किसी के शरीर का कोई पार्ट जैसे किडनी या जिस्म का कोई महँगा हिस्सा निकाल भी लिया हो तो घर वालों को पता भी नहीं चलेगा, क्यों कि प्लास्टिक में लपेट कर बॉडी दि जाती है, जिसे सीधे ताबूत में डालकर शमशान या क़ब्रिस्तान ले ज़ाया जाता है, जहां किसी को खोल कर देखने का भी हुक्म नहीं की मृत शरीर पूरा है या अधूरा। कुछ मामलों मे तो डर का ये आलम रहा कि गलती से किसी और की लाश किसी और को दे गई🤔🤔🤔
कोरोना के क़हर से बचना बेहद आसान है, अपने शरीर को अपने घर की तरह समझें और कोरोना को एक चोर की तरह, कि जैसे सुरक्षा में चूक हुई तो हमारा धन चोर के हाथों चला जाता है, उसी प्रकार सुरक्षित नही रहें तो शरीर शमशान में होगा |

जागरूक रहे और लोगो को भी सजग रखेँ!


कोरोना महामारी से विश्व की संपूर्ण मानवजाति को निःस्वार्थ भाव से बचाने मे लगे सभी डॉक्टरों, कोरोना के योद्धाओं, अस्पताल और अस्पताल के कर्मचारियों को नमन है!!

#JNU #Azad #आज़ाद #Aazaad #Mahabali #DrMoonje #Bollywood #जयतुसंस्कृतम #Mahanayak #KaminiDube #MaaAyurveda #Mahanayakan #BharatBandhu #BombayTalkies #DharmaSamrat #TheGreatPatriot #KarpatriMaharaj #RajnarayanDube #MotherAyurveda #MegastarAazaad #MaharishiAazaad #JayatuSanskritam #AazaadFederation #SanskritMahanayak #PillarOfIndianCinema #ChandrashekharAzad #GirishGhanshyamDube #VishwaSahityaParishad #BhonsalaMilitarySchool #MegastarAazaadMaidan #LegendaryFilmCompany #TheBombayTalkiesStudios #MaharishiAazaadAyurveda #MaharishiAazaadAgriculture #WorldLiteratureOrganisation #DharmSanghShikshaMandalam #AhamBrahmasmi #Rashtraputra #InternationalBrandAmbassadorOfSanskrit

Comments